Wednesday, February 24, 2021
Home बिज़नेस शेयर बाजार Share Market News Aaj Ka Heranba Industries IPO: तैयार रखें पैसे, आज...

Share Market News Aaj Ka Heranba Industries IPO: तैयार रखें पैसे, आज खुल रहा है साल का आठवां आईपीओ – heranba industries ipo opens today for subscription

यह आईपीओ मंगलवार यानी 23 फरवरी को खुलेगा। इसमें गुरुवार यानी 25 फरवरी तक निवेश किया जा सकता है। कंपनी ने इस इश्यू के लिए 626 से 627 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी ने 23 शेयरों का एक लॉट तय किया है। इसका मतलब है कि निवेशक को कम से कम 23 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी। जो निवेशक ज्यादा शेयर के लिए बोली लगाना चाहते हैं उन्हें 23 शेयर के मल्टीपल में ऐसा करना होगा। रिटेल निवेशक अधिकत 13 लॉट के लिए बोली लगा सकता है।

60 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू

इस आईपीओ में 60 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा। वहीं प्रमोटर्स की ओर से 90.15 लाख शेयरों का ऑफर फॉर सेल रखा जाएगा। कंपनी इस इश्यू से मिले पैसे का इस्तेमाल अपनी वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने में करेगी। सदाशिव के शेट्टी, रघुराम के शेट्टी, बाबू के शेट्टी और विट्ठल के भंडारी कंपनी के प्रोमोटर्स में शामिल हैं। 10 फरवरी तक कंपनी में इनकी कुल हिस्सेदारी 98.85 फीसदी थी। आईपीओ में सदाशिव के शेट्टी 58,50,000 शेयर और रघुराम के शेट्टी 22,72,038 शेयर बेचेंगे। सैम्स इंडस्ट्रीज 8,12,962 शेयर, बाबू के शेट्टी 40,000 शेयर और विट्टल के भंडारी 40,000 शेयर बेचेंगे।

कितना कर सकते हैं निवेश

Heranba Industries के आईपीओ में लॉट साइज 23 शेयरों का है। प्राइस बैंड 626-627 रुपए प्रति शेयर है। अपर प्राइस बैंड के लिहाज से कंपनी के आईपीओ में कम से कम 14,421 रुपये लगाने होंगे। वहीं अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं। आईपीओ बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगा। लिस्टिंग की संभावित डेट 5 मार्च 2021 है।

कंपनी का कारोबार

Heranba Industries गुजरात बेस्ड एग्रो केमिकल कंपनी है जो क्रॉप प्रोटेक्शन केमिकल मसलन इंसेक्टीसाइड्स, फंगीसाइड्स, हर्बीसाइड्स बनाती है. इसका मुख्यालय गुजरात के वापी में है। कंपनी सिंथेटिक पाइरेथ्रॉइड की लीडिंग डोमेस्टिक प्रोड्यूसर है। कंपनी के प्रोडक्ट कई देशों में इस्तेमाल होते हैं। कंपनी लैटिन अमेरिका, मिडिल ईस्ट, अफ्रीका, एशिया और दक्षिण-पूर्व एशिया के 60 से ज्यादा देशों को अपने प्रोडक्ट एक्सपोर्ट करती है। कंपनी के नेटवर्क में देश भर में 9400 से ज्यादा डीलर है। कंपनी के 21 भंडारण केंद्र भी है।

इस साल का 8वां आईपीओ

-8-

यह इस साल का 8वां आईपीओ होगा। इसके पहले आईआरएफसी, इंडिगो पेंट्स, होम फर्स्ट फाइनेंस, स्टोव क्रॉफ्ट, ब्रुकफील्ड इंडिया रीट, न्यूरेका लिमिटेड और रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का आईपीओ लॉन्च हो चुका है। ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज और बाटलीवाला एंड करानी सिक्योरिटीज इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

एंकर निवेशकों से जुटाए 187.50 करोड़ रुपये

-187-50-

आईपीओ से पहले कंपनी ने 18 एंकर निवेशकों से 187.50 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने मर्चेंट बैंकरों के साथ परामर्श से एंकर निवेशकों को 627 रुपये प्रति शेयर के रेट पर 2990520 शेयर आवंटित किए। कंपनी के प्रमुख निवेशकों में Government Pension Fund Global, Jupiter India, Cohesion MK Best Ideas Sub-Trust, Dovetail India Fund, Societe Generale और Morgan Stanley शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Nakuul Mehta wife Jankee Parekh reveals new mom problems after son Sufi birth explains absence from Instagram

टीवी एक्टर नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख इन दिनों इंस्टाग्राम को बहुत मिस कर रही हैं। दरअसल, जब से वह मां बनी...

समंदर में कूदे मछुआरे तो राहुल गांधी ने भी लगा दी छलांग

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मछुआरों के जीवन को करीब से देखने और समझने के लिए उनके साथ नौका में सवार होकर यहां समुद्र में...

IAS और IPS की फ्री कोचिंग कर रहे किन छात्रों को मिलेंगे टैबलेट? जानें क्या विचार कर रही योगी सरकार

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली  'अभ्युदय कोचिंग' के 10 लाख छात्रों को सरकार टैबलेट देगी। टैबलेट के लिए पात्रता नियम जल्द ही जारी...

Health Tips: इन 5 चीजों का सेवन इम्यून सिस्टम को बनाता है कमजोर, इनसे बना लें दूरी

इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए खान-पान पर विशेष ध्यान देना होता है. कुछ चीजें हैं जिनका सेवन आपके इम्यून सिस्टम को कमजोर...

Recent Comments