Wednesday, February 24, 2021
Home कोरोना वायरस Delhi DDMA Meeting Held On Corona Insistence On Maintaining Strictness In Rules...

Delhi DDMA Meeting Held On Corona Insistence On Maintaining Strictness In Rules ANN

सोमवार को दिल्ली में कोरोना की स्तिथि को लेकर दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट (DDMA) की बैठक हुई. दिल्ली के उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, कैलाश गहलोत, दिल्ली के मुख्य सचिव और एम्स के डायरेक्टर समेत अन्य अधिकरी शामिल हुए.

बैठक में विशेषज्ञों ने कोरोना को काबू में रखने के लिए क्लस्टर सर्विलांस, टेस्टिंग और जीनोम सिक्वेंसिंगऔर कोविड गाइडलाइन्स के मुताबिक व्यवहार रखने पर जोर दिया. इसके साथ ही दिल्ली में RTPCR टेस्ट की मौजूदा दर को बरकरार रखने की भी सलाह दी ताकि संक्रमण के दोबारा तेजी से फैलने की संभावना को कम किया जा सके.

वैक्सीनेशन कवरेज को बढ़ाने के लिये जरूरी कदम उठाये जायें

टेस्टिंग के साथ ही वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की बात की गई. स्वास्थ्य विभाग को ये भी निर्देश दिया गया है कि वैक्सीनेशन कवरेज को बढ़ाने के लिये जरूरी कदम उठाये जायें और लोगों को जागरूक करने के लिए आईईसी कैम्पेन चलाये जायें. साथ ही DDMA की बैठक में महाराष्ट्र समेत देश के कई अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर फैसला लिया गया कि राजधानी दिल्ली में परिवहन व्यवस्था और कोरोना नियमों की सख़्ती अभी जारी रहेगी. बसों में खड़े होकर सफर करने की अनुमति और मेट्रो में बैठने की क्षमता बढ़ाने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया गया है.

बसों में खड़े होकर सफर करने अनुमति नहीं दी गई

दिल्ली में फिलहाल बसों में जितनी सीट हैं उतनी ही सीट पर बैठकर ही सफर करने की अनुमति है. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बसों में खड़े होकर सफर करने अनुमति नही दी गई है. वहीं दिल्ली मेट्रो में भी एक सीट को छोड़कर बैठने की अनुमति है. दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 128 नए मामले दर्ज हुए हैं वहीं एक्टिव मरीज़ो की संख्या घटकर 1041 हो गयी है. दिल्ली में पिछले 24 घन्टे में 1 मौत का मामला दर्ज हुआ है जबकि 157 मरीज़ ठीक भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें.

पुद्दुचेरी में सरकार गिरने पर बोले राहुल- चुनी हुई सरकारों को गिराती है मोदी सरकार, अब चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना

हेल्थ वेबिनार में PM Modi बोले-‘हेल्थ सेक्टर को हमने जितना बजट आवंटित किया वो अभूतपूर्व है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

narendra modi stadium: congress shrugged off renaming of motera stadium said pm modi leaves gandhi and then patel, मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलने पर...

नई दिल्लीकांग्रेस ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर पीएम मोदी के नाम पर रखे जाने के फैसले को लेकर बीजेपी पर निशाना...

रायबरेली:चलती बस के टायर में लगी आग, मची अफरा-तफरी

सलोन (रायबरेली) हिन्दुस्तान संवाद प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही सवारियों से भरी निजी...

Nakuul Mehta wife Jankee Parekh reveals new mom problems after son Sufi birth explains absence from Instagram

टीवी एक्टर नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख इन दिनों इंस्टाग्राम को बहुत मिस कर रही हैं। दरअसल, जब से वह मां बनी...

IND vs ENG 3rd Test, Day 1: अक्षर की फिरकी के बाद चला रोहित का बल्ला, भारत 99/3

रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 99 रन बना...

Recent Comments