Saturday, February 27, 2021
Home लाइफस्टाइल रिलेशनशिप anupam kher kirron kher wedding anniversary: जब अनुपम खेर ने किरण से...

anupam kher kirron kher wedding anniversary: जब अनुपम खेर ने किरण से कहा ‘इंडस्ट्री के लोग कितने पैसे देते हैं’, बात ऐसी जिसका न जाने कितनी पत्नियां करती हैं सामना

वो कहते हैं न कि अनिश्चित रिश्तों से भरी दुनिया में जहां कुछ लोग शादी जैसे तूफान से दूर भागते हैं तो वहीं कुछ अपने प्यार को एक और मौका देते हैं। इन्हीं में से एक अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण खेर हैं, जो आज अपनी शादी की 35वीं सालगिरह मना रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों के रिश्ते में एक समय ऐसा आया था, जब किरण काम कर रही थीं और अनुपम खाली बैठे थे। काम न मिलने की वजह से हालातों से हारे अनुपम, किरण के काम का मज़ाक बनाने लग गए थे। वह अक्सर उनसे पूछते थे कि इंडस्ट्री के लोग कितने पैसे देते हैं।

इस बात में कोई दोराय नहीं कि आज के समय में पति-पत्नी दोनों ही कामकाजी हैं। अब महिलाएं घर को सजग रूप से चलाने और पति का साथ निभाने के लिए घर से बाहर निकल रही हैं। जहां एक पत्नी अपने पति की तरक्की या उसको आगे बढ़ता हुए देख खुश होती है तो वहीं इसके उलट पुरुषों को अपने ज्यादा कमाई करने वाली महिलाओं के प्रति ईर्ष्या का भाव आने लगता है। यही नहीं, एक रिसर्च स्टडी में इस बात का खुलासा किया गया है कि पति उस स्थिति अपने आप को तब सबसे ज्यादा इनसिक्योर महसूस करने लगता है, जब उसकी पत्नी की कमाई उससे अधिक हो। रिश्ते टूट जाते हैं, लेकिन प्यार कभी नहीं मरता…. क्यों आशा नेगी की ये बात हर कपल को सुननी चाहिए

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार लोग अभी भी यही मानते हैं कि पति मुख्य रूप से घर को चलने वाला है जबकि पत्नी घर को संभालने के लिए बनाई गई है। हालांकि, समय के साथ-साथ इस सोच का विकास जरूर हो रहा है लेकिन कभी सोचा है कभी-कभार यह छोटा सा मसला भी बसी-बसाई गृहस्थी को बर्बाद करने के लिए काफी होता है। लेकिन अगर पत्नी चाहे तो समझदारी के साथ अपने रिश्ते को बचा सकती है।

अनुपम खेर और किरण खेर

* पत्नी से कम कमाई वाले पति के मन में इनसिक्योर की फिलिंग आना स्वाभाविक है। हो सकता है कि आपका पार्टनर इस बात को जाहिर न करें, लेकिन उनके रवैये से आप पता लगा सकती हैं। अगर वाकई में वह आपके काम या आपकी कमाई कप लेकर इनसिक्योर महसूस कर रहे हैं तो निश्चित रूप से उन्हें यह विश्वास दिलाएं कि आप मुश्किलों हालातों में उनका साथ निभा रही हैं।

* हो सकता है कि कभी-कभार आपको अपने पति के गुस्से तक का सामना करना पड़ा लेकिन ऐसी स्थिति में आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें, क्योंकि आपके द्वारा बोला गया एक शब्द भी इस समय उनके लिए तैनाव पैदा कर सकता है। दीपिका पादुकोण ने सिली फटी पैंट तो रणवीर सिंह ने उठाई सैंडल्स, ऐसा हो पति-पति का रिश्ता तो फिर बात ही क्या

अनुपम खेर और किरण खेर

* कई पुरुष ऐसी परिस्थितियों में तालमेल बैठाने की कोशिश करते हैं और सकारात्मक रवैया अपनाते हैं। ऐसे में आपको भी अपने पति के साथ हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात को शेयर करने से नहीं कतराना चाहिए।

* हम मानते हैं कि आज की महिलाएं घर की देखभाल करने और सिर्फ बच्चे पालने वाली बनकर नहीं रह सकतीं। लेकिन आपको यह भी नहीं भूलना चाहिए कि काम के साथ-साथ आपकी घर परिवार के प्रति पूरी जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

27 feb on this day in cricket history: 27 फरवरी : 2011 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड के बीच टाई हो गया था...

नई दिल्लीकई क्रिकेट फैंस को 27 फरवरी का दिन 2011 वर्ल्ड कप के कारण जरूर याद होगा। इस वर्ल्ड कप में भारत ने खिताबी...

गंगा स्नान करने गए पांच युवक नदी में डूबे, तीन भाइयों को बचाया, दो की मौत

यूपी में गंगा स्नान करने गए अलग-अलग जिले के पांच लोग नदी में डूबे गए। जिसमें से तीन भाइयों को समय रहते निकाल लिया...

Gold turns worst worst start in 30 years and in February so on gold price review

पिछले 30 सालों में सबसे खराब शुरुआत करने वाले सोने की रंगत फरवरी में भी उड़ गई। इस महीने सर्राफा बाजारों में 24...

Joke : लाइलाज बीमारी होने के बाद आदमी को सताने लगा यह डर

डॉक्टर (तेज आवाज में) - आपको एक लाइलाजबीमारी हो गई है...!आदमी - गुटखा तो खा सकते हैं...

Recent Comments